अब फ्री नही रही जिओ की कॉलिंग लग रहे 6 पैसे ?

अब फ्री नही रही जिओ की कॉलिंग लग रहे 6 पैसे प्रति मिनट 

Reliance Jio ने अपने कस्टमर्स के लिए 30 मिनट फ्री टॉक टाइम देने का ऐलान किया है. ये नॉन जियो कॉलिंग के लिए होगा. चूंकि कंपनी ने हाल ही में नॉन जियो कॉल्स के लिए यूजर्स से पैसे लेने का फैसला किया है, इसलिए कस्टमर्स को खुश करने के लिए ऐसा किया जा रहा है. हालांकि ये लिमिटेड पीरियड ऑफर है.

रिपोर्ट के मुताबिक Reliance Jio के इस फैसले के बाद कस्टमर्स में नाराजगी है और वो फ्री करने लिए ऑनलाइन पिटिशन फाइल कर रहे हैं. इसे मद्देनजर रखते हुए कंपनी ने फैसला किया है कि कस्टमर्स को 30 मिनट फ्री टॉक टाइम दिया जाएगा. हालांकि ये टॉक टाइम यूजर्स के रिचार्ज करने पर ही मिलेगा.

गौरतलब है कि जियो ने Non Jio कॉल्स पर पैसे लगाने के ऐलान के बाद कुछ पैक्स जारी किए हैं जो सभी जियो यूजर्स को कराने होंगे.  जियो यूजर्स को मैसेज के जरिए ये नोटिफिकेशन दिया जा रहा है. 

बताया जा रहा है कि Reliance Jio सिर्फ उन यूजर्स को ही 30 मिनट फ्री टॉक टाइम देगा जो जियो के इस ऐलान के 7 दिन के अंदर रिचार्ज करते हैं. यानी इसे पाने के लिए जियो यूजर्स को 17 अक्टूबर से पहले टॉप अप कराना होगा. 

अब फ्री नही रही जिओ की कॉलिंग लग रहे 6 पैसे प्रति मिनट 


आपको कब कराना होगा रिचार्ज?


मौजूदा प्लान चलने तक आप Non Jio यूजर्स को फ्री कॉल कर पाएंगे, लेकिन जैसे ही पुरानी वैलिडिटी खत्म होती है आपको अपने वैलिडिटी पैक के साथ दूसरा टॉप अप कराना होगा. टॉप अप के बाद ही आप नॉन जियो यूजर्स को कॉल कर पाएंगे. यानी अगर आपके मौजूदा प्लान की वैलिडिटी कुछ दिनों के बाद खत्म हो रही है तो आपको शायद 30 मिनट का फ्री टॉक टाइम नहीं मिल पाएगा

IMC 2019: Jio ने पेश किया दुनिया का पहला AI विडियो कॉल असिस्टेंट

भारत में इन दिनों राजधानी दिल्ली में इंडियन मोबाइल कांग्रेस का इवेंट चल रहा है। इस इवेंट में देश के सभी टेलिकॉम ऑपरेटर्स हिस्सा ले रहे हैं। इसके अलावा इस इवेंट में इलेक्ट्रॉनिक एक्विपमेंट बनाने वाली कंपनियों ने भी हिस्सा लिया। इन कंपनियों ने कई नई टेक्नॉलजी इस इवेंट में शोकेस कीं। इस इवेंट में रिलायंस जियो ने आर्टिफिशल इंटेलिजंस आधारित विडियो कॉल असिस्टेंट Bot पेश किया। यह दुनिया का पहला AI आधारित विडियो कॉल असिस्टेंट है। इस सर्विस को 4G फोन कॉल के जरिए एक्सेस किया जा सकता है।
किसी अन्य ऐप की जरूरत नहीं
इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए किसी अन्य ऐप को इंस्टॉल करने की जरूरत आपको नहीं होगी। यह सर्विस AI पर काम करती है।

कैसे काम करता Bot


Reliance Jio ने इस सर्विस को पेश करते हुए कहा कि सर्विस से कस्टमर सपॉर्ट और कस्टमर कम्यूनिकेशन केस में बड़ी क्रांति लाएगी। इससे यूजर को कस्टमर सपॉर्ट के दौरान कॉल होल्ड और IVR वेट से छुटकारा मिलेगा।

ऑटो लर्निंग फीचर

कंपनी के मुताबिक यह विडियो कॉल असिस्टेंट AI के इस्तेमाल से कस्टमर के सवालों को बेहतर तरीके से जवाब दे सकता है। यह सर्विस ऑटो लर्निंग फीचर से लैस है जिससे कस्टमर के सवालों का जवाब ज्यादा एक्यूरिसी से दिया जा सके।

अमेरिका की कंपनी के साथ मिलकर तैयार की सर्विस
जियो ने यह विडियो असिस्टेंट सोल्यूशन अमेरिका की Radisys कंपनी के साथ मिलकर डिवेलप किया है। जियो का कहना है कि यह विडियो कॉल असिस्टेंट बिजनस ऑनर्स की भी मदद करेगा और इससे बिजनस ऑनर्स पहले से बेहतर कस्टमर सपॉर्ट दे सकेंगे।


अब फ्री नही रही जिओ की कॉलिंग लग रहे 6 पैसे ? अब फ्री नही रही जिओ की कॉलिंग लग रहे 6 पैसे ? Reviewed by Abhi bhargav on October 14, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.